Comedy for All

Sunday, July 10, 2011

हास्य कैसे ग्राफिक उपन्यास ड्रा करने के लिए एक शौक के रूप में बनाना

हास्य किताबें या ग्राफिक उपन्यास के एक जवान और बूढ़े लोगों की सबसे लोकप्रिय पिछले समय किया गया है. सचित्र पैनल के बारे में कुछ कहानी कह रही एक बहुत आसान और एक बहुत अधिक संभावित पाठकों के लिए आकर्षक बनाता है. हास्य अखबार हास्य राहत की अपनी विनम्र शुरुआत के बाद से साहित्यिक कला का अधिक परिष्कृत रूपों के लिए विकसित किया है. आजकल, हास्य किताबें जैसे सामाजिक मुद्दों और राजनीति में भी गहरा लोगों विभिन्न विषयों के बारे में बात कर सकते हैं. अपनी लोकप्रियता के कारण, अधिक से अधिक लोगों को मस्ती के लिए अपने स्वयं के हास्य किताबें बनाने में हो रही है, हास्य कैसे तकनीकों को आकर्षित करने के लिए प्राप्त इस खोज का सप्लीमेंट के महान तरीके हैं.
एक हास्य पुस्तक बनाने में एक महत्वपूर्ण तत्व एक दिलचस्प कहानी पैदा कर रही है. इसके विपरीत लोकप्रिय विश्वास, कला या चित्रण के लिए केवल एक सफल हास्य के लिए एक उच्च माध्यमिक योगदानकर्ता है. एक सम्मोहक कहानी लाइन एक पाठक का ध्यान आकर्षित किया और पृष्ठ से पृष्ठ पढ़ने पाठक रखने के लिए ब्याज के निर्माण में महत्वपूर्ण है. एक कहानी की स्थापना भी कहानी है जहां सबसे अच्छा उपयुक्त हास्य कैसे आकर्षित करने के लिए तकनीक लागू करने के लिए महत्वपूर्ण बिंदुओं का निर्धारण करने के लिए महत्वपूर्ण है, महत्वपूर्ण या climactic दृश्यों की स्थापना करके एक Illustrator जानता है जब या अतिरंजना करने के लिए उचित पैनल आवंटित.
कैसे तकनीकों को आकर्षित करने के लिए मूल हास्य
यह जानते हुए कैसे पृष्ठभूमि और पात्रों की तरह तत्वों को आकर्षित करने के लिए एक बात जानने लेकिन सबसे अच्छा कैसे और अधिक तकनीकी कौशल पर एक निश्चित दृश्य कॉल दर्शाती है. वहाँ एक नौसिखिया हास्य पुस्तक चित्रकार के बारे में पता होना चाहिए कुछ बुनियादी बातें हैं, कैसे तकनीकों को आकर्षित करने के लिए इन बुनियादी हास्य हैं, लेकिन तक सीमित नहीं:
1. स्टोरी बोर्डिंग - एक बार एक Illustrator में एक कहानी है वह या वह एक storyboard या कहानी का एक बुनियादी कंकाल रूपरेखा किया जाना चाहिए वर्णन करना चाहता है. कहानी बोर्ड सुंदर की जरूरत नहीं है, लेकिन कहानी का मूल प्रवाह दिखाने की जरूरत है. कहानी बोर्ड है क्या चित्रकार करने के लिए सुनिश्चित करें कि वह जहां कहानी का नेतृत्व करना चाहिए का ट्रैक में रखा जाता है संदर्भित करता है. 2. चौखटा - एक हास्य पुस्तक Illustrator के प्रति पृष्ठ पैनलों की एक निश्चित संख्या आवंटित करना चाहिए, प्रत्येक पैनल एक निश्चित दृश्य दर्शाया गया है, इसलिए यह बहुत महत्वपूर्ण है करने के लिए और अधिक नाटकीय या महत्वपूर्ण दृश्यों के लिए बड़ा पैनल आवंटित. 3. अतिशयोक्ति - एक हास्य Illustrator के तत्वों में तैयार करने के लिए कहानी का महत्वपूर्ण बिंदुओं पर जोर कुछ अतिरंजना करने के लिए सीखना चाहिए. कुछ आम exaggerations हैं: एक निश्चित वस्तु में zooming ज. दृश्य दृष्टिकोण बदलना सी. रंग बदलने या छवियों sharpening मृ Blurs या बचाते जैसे प्रभाव जोड़ना 4. रक्तस्राव एक बहुत ही आम हास्य कैसे आकर्षित करने के लिए तकनीक खून बह रहा है कहा जाता है. यह है जब एक पैनल से एक तत्व एक तरह से तैयार है, जहां यह एक और पैनल की ओर "bleeds" बाहर. यह एक हास्य किताब या ग्राफिक उपन्यास सौंदर्यशास्त्र और समग्र अपील जोड़ सकते हैं.
ये काफी सरल और बुनियादी हास्य तकनीक है कि एक नौसिखिया हास्य पुस्तक Illustrator के शुरू में मदद कर सकते हैं कैसे आकर्षित करने के लिए कर रहे हैं. एक Illustrator के रूप में काबू करने के लिए शुरू होता है सभी अवधारणाओं अन्य उन्नत तकनीक अन्य सभी शौक हास्य चित्रण के रूप में स्पष्ट हो जाएगा सिर्फ बेहतर हो के रूप में समय से भी जाना जाता है.

No comments:

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

Short Funnies & Videos

Fashion Zone